भोपाल : अब स्कूली छात्रों को 50 और महिला-बुजुर्गों को 100 रुपये मासिक की रियायती किराए पर साइकिल मिलेगी- कलेक्टर श्री पिथोड़े

भोपाल स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड की पब्लिक बाईक शेयरिंग  (पीबीएस) की सायकिलें अब स्कूली छात्रों को 50 रूपये महीना किराये पर मिलेगी। सिर्फ स्कूली छात्र ही नहीं महिलाएं, बुर्जुग व नगर निगम कर्मचारियों को भी रियायती दरों पर सायकिलें किराये पर मुहैया कराई जाएगी। इनके लिए किराये की दर 100 रूपये महीना होगी। उक्ताशय के निर्देश आज भोपाल स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के चेयरमेन व कलेक्टर श्री तरूण पिथोड़े ने स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारियों को दिये। वे पीबीएस सहित अन्य परियोजनाओं की समीक्षा बैठक ले रहे थे। बैठक में नगर निगम आयुक्त व स्मार्ट सिटी कंपनी के ईडी श्री बी. विजय दत्ता सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 
    कलेक्टर श्री पिथोड़े ने पब्लिक बाईक शेयरिंग में दी जा रही सुविधाओं व परियोजना की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि पीबीएस को बढ़ावा देने के लिए सुविधाओं का कॉलेज के छात्रों, स्कूली छात्रों, महिलाओं व अन्य नागरिकों का फीडबैक नियमित रूप से लिया जाना चाहिए और इनके आधार पर सेवाओं व सुविधाओं को अपग्रेड किया जाए। नागरिकों की मांग पर उनके क्षेत्रों में डॉकिंग स्टेशन बनाए जाएं। जिन स्थानों पर डॉकिंग स्टेशन बना दिये गये हैं और इन इलाकों में सायकिलें उपयोग नहीं होती वहां से डॉकिंग स्टेशन शिफ्ट किये जाए और अन्य स्थानों पर इन्हें स्थापित किया जाए। 
    श्री पिथोड़े ने कहा कि पीबीएस की दरें भी छात्रों, महिलाओं व वृद्धों के लिए भी कम की जाए। श्री पिथोड़े ने कहा कि स्मार्ट सिटी कंपनी के इंजीनियरों के लिए एक रोस्टर तैयार किया जाए। जिसके आधार पर इंजीनियर नियमित रूप से साईट विजिट करें और रिपोर्ट तैयार करें। बैठक में कलेक्टर श्री पिथोड़े ने आई.टी.एम.एस की भी समीक्षा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *