कलेक्टर श्री तरूण पिथोड़े ने आज दाता कालोनी स्थित फ्लाय ओवर का अवलोकन कर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक को निर्देश..

कलेक्टर श्री तरूण पिथोड़े ने आज दाता कालोनी स्थित फ्लाय ओवर का अवलोकन कर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक को निर्देश दिए हैं कि वे फ्लाई ओवर की खुल रही लॉकिंग को तत्काल दुरूस्त कराएं। निरीक्षण में श्री पिथोड़े ने पाया कि इंटर लॉकिंग कईं जगह से खुल रही है तथा नीचे का बेस भी क्रेक हो रहा  है। श्री पिथोड़े ने श्रमोदय विद्यालय के अलावा नगर के व्यस्तम मार्गों का जायजा भी लिया। 
    श्री पिथोड़े ने किसी भी दुर्घटना की आशंका के दष्टिगत खुले सभी लॉक को दुरूस्त कर फ्लाय ओवर को  तकनीकी मापदंडों के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पुलिस और निर्माण एजेंसी से ऐसे स्थलों पर तत्काल कर्मचारियों की तैनाती करने के निर्देश भी दिए जिससे स्थिति पर नजर रखी जा सके और यातायात भी व्यवस्थित रहे। उन्होंने यह निर्देश लोक सुरक्षा के दृष्टिगत जारी किया है। 
    कलेक्टर ने आज नगर के विभिन्न मार्गों पर यातायात का जायजा भी लिया। उन्होंने आयुक्त नगर निगम को पत्र लिखकर कहा है कि भोपाल शहर में ट्राफिक की समस्या दिनों दिन बढ़ रही है इसलिए शहर में ट्राफिक को बेहतर से बेहतर करने के लिए कदम उठाए जाए। इसके लिए आवश्यक है कि सबसे पहले शहर के विभिन्न चौराहों पर फ्री लेफ्ट बनाने के लिए आवश्यक कदम उठायें। शहर के सभी मुख्य चौराहे एवं तिराहे को फ्री लेफ्ट बनाने की कार्यवाही तीन माह में पूर्ण करने की उन्होंने समय सीमा निर्धारित की है। उन्होंने ट्राफिक जमाव वाले न्यू मार्केट से राजभवन, पीएचक्यू के पास भी जहां भी हो वहां पर रोड चौड़ा करने की कार्यवाही करने की भी अपेक्षा की है। 
   कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथोड़े द्वारा आज श्रमोदय विद्यालय का भ्रमण भी  किया गया। भवन निर्माण श्रमिकों के बच्चों के लिए निर्मित देश के पहले विद्यालय में उपलब्ध व्यवस्था की उन्होंने तारीफ की। श्री पिथोड़े ने बच्चों से संवाद भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *