सकारात्मकता को जीवन का मूल मंत्र बनायें शिक्षा सुविधा के विस्तार के लिये निजी संस्थाएँ आगे आयें : जीतू पटवारी

उच्च शिक्षा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी ने आह्वान किया है कि प्रदेश में शिक्षा सुविधाओं के विस्तार और सुदृढ़ीकरण के लिये निजी क्षेत्र की संस्थाएँ आगे आयें। सरकार उन्हें हर संभव मदद उपलब्ध करायेगी। शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार और सुदृढ़ीकरण में शासन के साथ निजी क्षेत्र की संस्थाओं का भी अहम् योगदान रहता है। श्री पटवारी ने विद्यार्थियों से कहा कि वे सकारात्मकता को जीवन का मूल मंत्र बनायें। सकारात्मकता के साथ कार्य करने से जीवन में सफलता अवश्य मिलती है। 
   मंत्री श्री पटवारी गत दिवस इंदौर में “प्रेस्टिज इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग मैनेजमेंट एण्ड रिसर्च” के दीक्षा आरंभ समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर विधायक श्री कुणाल चौधरी, जल विशेषज्ञ श्री माधव चितले, संस्थान के संस्थापक डॉ. एन.एन. जैन, चेयरमेन डॉ. देविश जैन मौजूद थे। 
   कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री पटवारी ने कहा कि दीक्षारम्भ से कक्षाओं का संचालन शुरू करना एक अच्छी पहल है। उन्होंने विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएँ दीं और कहा कि वे गुरू-शिष्य परम्परा का निष्ठापूर्वक निर्वहन करें। गुरूओं का हमेशा सम्मान करें। मर्यादा एवं अनुशासन में रहकर शिक्षा ग्रहण करें और एक अच्छे इंसान बनें। प्रदेश और देश के विकास में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के नेतृत्व में शिक्षा सुविधाओं के विस्तार और गुणवत्ता में सुधार के लिये कारगर प्रयास किये जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *